Header Ads Widget

gb whatsapp update कैसे करे ? In Hindi gb whatsapp update kaise kare in | gb whatsapp how to update In hindi gb whatsapp update

gb whatsapp update कैसे करे ? In Hindi
gb whatsapp update kaise kare in gb whatsapp how to update  In hindi gb whatsapp update

  hindi : क्या आप भी अपने मोबाइल में gb whatsapp का उपयोग कर रहे हैं और आपको पता नहीं है कि gb whatsapp ko update kaise karte hain in hindi तो आप हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़ना मत भूलियेगा।

जैसा कि friends, हमने आपको अपनी पिछली article में बताया था कि gb whatsappwhatsapp क्या है और कैसे download करे ? 2019 अगर आप अभी तक इसके बारे में नही जानते हैं तो उस पोस्ट को पूरा पहले पढ़ लीजिए ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाए।

friends,  जीबी व्हाट्सएप्प बहुत कम समय में ही लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो चुकी है । इसमे आपको साधारण व्हाट्सएप्प के मुकाबले ढेरो-सारे फ़ीचर्स दिए जाते हैं।  जिसका इस्तेमाल करके आप अपने पसन्द से उसको customize करके चला सकते है।

gb whatsapp को update करना क्यों जरूरी है ?

मोबाइल के लगभग जितने भी apps होते हैं उन सभी को हमे update करने की आवश्यकता होती है। क्योंकि जब भी किसी apps में developer के द्वारा नए features को add या remove किया जाता है तो वह हमें दिखाई नही देता है। जिसके कारण हम उसके नए features का लाभ नही ले पाते हैं।

इसे भी पढ़ें....

1. 33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे |33 SECRET WHATSAP TRICKS DID NOT KNOW ABOUT YOUR (MAYBE)

2. कम समय में एक SUCCESSFUL BLOGGER कैसे बने और पैसे कमाए HOW TO MAKE A SUCCESSFUL BLOGGER IN A TIME AND MAKE MONEY

3. INFORMATION ON HOW TO UPLOAD BLOGGER TEMPLATE TEMPLATE|ब्लॉगर ब्लॉग की टेम्पलेट को चेंज अपलोड कैसे करे की जानकारी
साथ ही उस apps के डेवलपर के द्वारा version में कुछ भी change करने पर वह apps सही से work भी नही करता है । इसलिए जब हम उस apps को update कर देते हैं तब हमे उसका सभी features use करने को मिल जाता है और वह Apps भी सही से work करने लगता है । इसलिए हमें gb whatsapp को भी update करने की जरूरत पड़ती है।

gb whatsapp update करने के फायदे :

जब आप इसे update कर देते हैं तो यह अच्छी तरह से work करने लगता है।

इसमे आपको वो सभी features मिल जाता है, जो devloper ने इसमे add किया होता है ।

आपको इसके new यानी latest version मिल जाता है जो कि fast work करता है ।

जीबी व्हाट्ससप्प को update करने से आपके मोबाइल में पहले से ज्यादा features इस्तेमाल करने को मिल जाता है।

Gb whatsapp update करने का तरीका

वैसे अगर हम इस Apps को update करने की बात करे तो आप इसे आसानी से update नही कर सकते हैं क्योंकि यह play store पर उपलब्ध नही है जिसे आप झट से open करके अपडेट कर लेंगे । लेकिन, यह play store पर उपलब्ध नही होने के बावजूद भी इसे आपको update करने की सुविधा दी जाती है।
जीबी व्हाट्सएप्प को अपडेट करने के 2 Best तरीका दिया गया है । जिसका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने gb whatsapp को update कर सकते हैं।  तो आइए इन सभी तरीकों के बारे में बात करते हैं।
Gb WhatsApp update कैसे chek करे ?

सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप्प को Open कर लीजिए ।

 अब सबसे ऊपर  Menu bar पर 3 dot वाले Option पर click करे।

अब Gb Seeting के ऑप्शन पर भी क्लिक करे ।
अब आपके सामने सभी seeting open हो चुकी है । यहाँ आपको बहुत से Option दिखाई दे रहा होगा आपको Updates वाले पर क्लिक कर देना है । इसके बाद आपको 3 Option दिखाई देगा ।

अब आप chek for updates वाले option पर क्लिक कर दीजिये ।

अब कुछ time proccess होगा उसके बाद अगर आपका व्हाट्सएप्प update होगा तो YourGbWhatsapp is up-to-date!! लिखा  जाएगा  या नही तो वह भी लिखा जाएगा

Gb whatsapp update कैसे करे ?

अभी तक मे आपने इसे update के status चेक करना सीखा । लेकिन, अब बात आती है कि अपने gb whatsapp को update कैसे करते हैं ? gb whatsapp update karne ka tarika ? तो चलिए इसके बारे में पूरी details के साथ बात करते हैं ।
Step 1.

सबसे पहले  आप अपने मोबाइल में जीबी व्हाट्सएप्प  को Open करे ।

अब >>Gb Seeting पर जाए और >>Updates पर क्लिक कर दीजिए ।

Step 2

इसके बाद आपको Web Download वाले Option पर क्लिक कर देना है।

जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट के link open होने लगेगा । इसके लिए आपको browser के option show होगा आप इसमे से किसी भी एक Browser का चुनाव करके open करे ।

अब आपके browser में जीबी व्हाट्ससप्प के वेबसाइट खुल जायेगा और आप page को scroll करके नीचे जाए ।

जैसे ही आप नीचे जाएंगे आपको Download nowके ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक कर दीजिए इसके लिए आप नीचे screenshot देखिए >>
अब  Direct Download पर क्लिक कर दीजिए

अब आपके मोबाइल में download होना start हो गया है कुछ समय में डाउनलोड हो जाएगा इसके बाद इसे install कर लीजिए आपको इसके नए वर्शन मिल जाएगा ।

इस तरह से आप जीबी व्हाट्सएप्प के latest verison को download और update कर सकते हैं ।