Header Ads Widget

33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे |33 secret WHATSAP tricks did not know about your (maybe)

33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे
33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे

 अभी दुनिया भर में एक बिलियन से अधिक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं।  बुरी ख़बरें?  आपकी माँ ने आपको स्पैम करने के लिए उसका नया पसंदीदा तरीका ढूंढ लिया है।  अच्छी खबर?  आप उसे आसानी से डाउन-लो पर से बचा सकते हैं, और यह मैसेजिंग सर्विस की कई गुप्त युक्तियों में से एक है जिसके बारे में आप शायद नहीं जानते।
अपने seen अंतिम बार देखे जाने ’की सुविधा से लेकर उन संदेशों को बुकमार्क करने की सुविधा के बारे में जिन्हें आप भूलना नहीं चाहते हैं, आपके पसंदीदा IM ऐप को पहले से अधिक उपयोगी बनाने के लिए ट्रिक्स का भार है।  आपको बस जानना है।
सौभाग्य से आपके लिए (और वास्तव में हमारे लिए), हमने व्हाट्सएप के हर इंच को अपनी सबसे उपयोगी सुविधाओं को इकट्ठा करने के लिए पाला है।  इन शीर्ष युक्तियों को पढ़ें और आप कुछ ही समय में एक समर्थक बन जाएंगे।
हम जानते हैं कि यह कैसा है।  आप फिगर स्केटिंग की प्रैक्टिस में हैं, आपका फोन गुलजार है, और आप शानदार ट्रिपल एक्सल को नेल्ट करने से पहले थोड़ी देर नीचे झांकते हैं।
स्पष्ट रूप से, आपको तुरंत जवाब देने का समय नहीं मिला है।  लेकिन एक ही समय में, आप प्रेषक को यह महसूस नहीं करना चाहते हैं कि आपने पहले ही संदेश देख लिया है, ऐसा न हो कि उन्हें लगता है कि आप उन्हें अनदेखा कर रहे हैं जब आप दो और घंटों के लिए उत्तर देने में विफल होते हैं।  यह विशेषाधिकार नीले टिक को दूर ले जाता है।
हाल ही में, हालांकि, चैट ऐप ने अपने तरीकों की त्रुटि का एहसास किया है और चुपचाप वर्कअराउंड के साथ आया है।  मैसेज-मुलिंग की स्वतंत्रता फिर से हमारी है।
कैसे: सेटिंग्स मेनू में, खाते पर जाएं, फिर गोपनीयता और पढ़ें प्राप्तियों को बंद करें।  एकमात्र स्नैग है जो अब आप उन्हें अन्य लोगों के लिए भी प्राप्त नहीं करेंगे।
डरपोक निकलना चाहते हैं?  यदि आपको पठन रसीदें जारी किए बिना डाउनलो पर कुछ पढ़ने की जरूरत है, तो संदेश पढ़ने से पहले अपना फोन एयरप्लेन मोड में रख दें और आप ब्लू टिक को चकमा दे देंगे।  अपना डेटा वापस चालू करने से पहले बस यह सुनिश्चित कर लें कि आपने ऐप बंद कर दिया है।  हम किसी को नहीं बताएंगे।
33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे

वर्ष 2017 में, दोस्ती वफादारी या समय पर मापी नहीं जाती है, यह सभी के बारे में है कि आपने कितना डेटा साझा किया है।  व्हाट्सएप के पास वह जानकारी है - और आप इसका उपयोग अपने पसंदीदा दोस्तों की अपनी रैंक सूची बनाने के लिए कर सकते हैं।  नहीं, इसके बारे में कुछ भी अजीब नहीं है।  यदि आप अपने माध्यम से क्लिक करते हैं, तो आप उस स्थान को हटा सकते हैं जो बहुत अधिक स्थान ले रहा है।
कैसे: हेड टू सेटिंग> डेटा और स्टोरेज यूसेज> स्टोरेज यूसेज और आपको उन सबसे महत्वपूर्ण समूहों और संपर्कों की एक सूची दिखाई देगी, जो आपके द्वारा उन पर खर्च किए गए डेटा के अनुसार रैंक किए गए हैं।  आह, आधुनिक जीवन का रोमांस।
In group chats, those grey ticks only turn blue when every member of the group has read your message. But there lurks within WhatsApp a handy way to find out who’s neglecting you...

How: On Android, hold down on a message you've sent and select Info, or on iOS, simply swipe left on the message you want the details on. It'll show you who it's been delivered to, who's read it and when. This also works with individual chats.

बैटमैन।  डेविड बोवी।  झींगे को पेपे।  वे सभी लोग जिन्होंने रहस्य और अन्यता की हवा पर अपने बहुत-से-बेशुमार करियर बनाए हैं।  आप शर्त लगा सकते हैं कि उनके पास अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्स निजी तौर पर सेट हैं, बजाय इसके कि वे दुनिया को अपनी बेडग्रेटेड फोटो और लैंब्रीनी की बोतल का इलाज कराएं।  इसलिए, जैसा कि कहा जाता है, हमेशा अपने आप हो जब तक आप बैटमैन की तरह नहीं हो सकते।
कैसे: हेड टू सेटिंग> प्राइवेसी> प्रोफाइल फोटो> कोई नहीं।व्हाट्सएप ग्रुप केवल 50 प्रतिभागियों पर छाया हुआ है, वे कभी-कभी बहुत व्यस्त हो सकते हैं।  विशेष समूहों को म्यूट करके लगातार संदेशों से जागने से खुद को रोकें।
कैसे: अपनी पसंद के ग्रुप चैट पर टैप करें, फिर ग्रुप इंफो लाने का नाम जहां आपको चैट को म्यूट करने के लिए आठ घंटे, एक सप्ताह या एक वर्ष में विकल्प मिलेगा।  यद्यपि यदि आप बाद वाले को चुनते हैं, तो आप पूरी तरह से छोड़ सकते हैं।
यदि आप एंड्रॉइड पर हैं तो आप लोकप्रिय चैट के शॉर्टकट बना सकते हैं और उन्हें अपने होमस्क्रीन पर लाइव कर सकते हैं: यदि कुछ ऐसे लोग हैं जिनसे आप अधिक बार चैट करते हैं तो उपयोगी है।
33 गुप्त व्हाट्सएप ट्रिक्स आपके (शायद) के बारे में नहीं जानते थे
Add caption

कैसे: अपनी पसंद के चैट (समूह या व्यक्ति) पर टैप करें और दबाए रखें और एक टैब पॉप अप हो जाएगा।  Add Conversation Shortcut विकल्प का चयन करें और प्रश्न में चैट आपके मोबाइल डेस्कटॉप पर व्यक्ति की प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में दिखाई देगी
यदि आप अपने साथियों को दिशा-निर्देश देने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां मिलना है और कहीं नहीं मिल रहा है, तो आप उन्हें अपने वर्तमान स्थान का एक ड्रॉप पिन स्लिंग कर सकते हैं और उन्हें नक्शे का उपयोग करके अपना रास्ता बनाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं।  यदि आप अभी तक वहां नहीं हैं, तो आप उन्हें एक पिन भी भेज सकते हैं, जहां आप जा रहे हैं, या वैकल्पिक रूप से, अपने 'लाइव लोकेशन' को साझा करने के लिए एक नई सुविधा का उपयोग करके उन्हें अपने आंदोलनों को ट्रैक कर सकते हैं।
यह आपके स्थान को 15 मिनट, 1 घंटे या 8 घंटे की पसंद के लिए प्रसारित करेगा।  अपने ठिकाने को जानने के बारे में अपना विचार बदल दिया?  आप जब चाहें चैट में "स्टॉप शेयरिंग" विकल्प पर क्लिक करके इसे समाप्त कर सकते हैं।
कैसे: iOS पर, चैट बॉक्स के बाईं ओर + आइकन पर क्लिक करें, और स्थान चुनें।  यह ऊपर के लिए आपके सभी विकल्पों को लाएगा, हालांकि आपको हर समय अपने स्थान को जानने के लिए व्हाट्सएप को मंजूरी देने की आवश्यकता होगी यदि आप लाइव स्थान का उपयोग करना चाहते हैं (यदि आप पहले से ही नहीं हैं तो यह आपको ऐसा करने के लिए संकेत देगा)।  एंड्रॉइड पर, अटैच मेनू पर जाएं और उसी तरह से स्थान चुनें - आप ne करेंगे ...