Header Ads Widget

व्हाट्सएप में बातचीत को कैसे छिपाएं WhatsApp me srikret chat ko keshe chipaye

व्हाट्सएप में बातचीत को कैसे छिपाएं WhatsApp me srikret chat ko keshe chipaye

How To Hide a Conversation in WhatsApp


व्हाट्सएप मैसेंजर कुछ उपयोगी अभिलेखीय क्षमताओं के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी बातचीत के फीड से अनिवार्य रूप से "छिपाने" की अनुमति देता है, बिना उन्हें हटाए।  यह लेख आपको सिखाएगा कि तत्काल संदेशवाहक पर आर्काइव फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें।


व्हाट्सएप कन्वर्सेशन को आर्काइव कैसे करें


 Android पर एक व्हाट्सएप वार्तालाप पुरालेख
 अपने वार्तालाप फ़ीड पर जाएं और उस बातचीत को टैप और होल्ड करें जिसे आप छिपाना चाहते हैं।  एक पॉप-अप मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।  इसे देखने से छिपाने के लिए आर्काइव चैट पर टैप करें:

व्हाट्सएप आपको सिर्फ एक स्टेप में अपनी सभी बातचीत को आर्काइव करने की सुविधा भी देता है।  ऐसा करने के लिए, मेनू बटन> सेटिंग टैप करें।  इसके बाद, चैट सेटिंग्स> सभी चैट को आर्काइव करें।  अपनी बातचीत को संग्रहीत करने के लिए ठीक क्लिक करें:

IPhone पर एक WhatsApp वार्तालाप पुरालेख

 अपनी चैट स्क्रीन पर जाएं, और उस वार्तालाप पर स्क्रॉल करें, जिसे आप संग्रहीत करना चाहते हैं।  अगला, बस अपनी उंगली को दाईं ओर से बाईं ओर घुमाते हुए स्लाइड करें।

 अपनी बातचीत को छिपाने के लिए आर्काइव पर टैप करें।


 iPhone उपयोगकर्ता एक बार में अपनी सभी वार्तालापों को संग्रहीत करना भी चुन सकते हैं।  बस व्हाट्सएप लॉन्च करें, और फिर, सेटिंग्स> आर्काइव ऑल चैट्स पर जाएं।


व्हाट्सएप पर आर्काइव किए गए चैट को कैसे रिस्टोर करें


 एंड्रॉइड पर अनारकली व्हाट्सएप चैट
 किसी भी चैट को संग्रहीत करने के बाद, आप चैट स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करके छिपी हुई चैट को पा सकते हैं।  अपनी किसी भी संग्रहीत चैट को देखने और पुनर्स्थापित करने के लिए टैप करें:

किसी चैट को अनारकली करने के लिए, बस किसी भी वार्तालाप पर एक लंबी प्रेस करें> अनचाहे चैट:

आपकी बातचीत (फ़ीड्स) तुरंत आपके फ़ीड में बहाल हो जाएगी।
 IPhone पर अराजक व्हाट्सएप चैट
 कोई भी संग्रहीत चैट स्वचालित रूप से उस चैट से एक नया संदेश प्राप्त होने पर अराजक हो जाएगी।  हालाँकि, आप उस संपर्क से संपर्क नाम या संदेश की खोज करके चैट को मैन्युअल रूप से अनारकली कर सकते हैं।

 अपने आर्काइव्ड चैट स्क्रीन पर जाएं, और दाईं से बाईं ओर चलते हुए, अपनी उंगली को चैट के दौरान स्लाइड करें।


 अपनी चैट को पुनर्स्थापित करने के लिए अनारक्षित टैप करें।


अगार आपको हमरा
आर्टिकल अच्छा लगे तो लाइक करें

The article has a right to share it with Facebook and Facebook, but it is very easy to follow what you are talking about on WhatsApp.